About Guruji

एक परिचय स्वामी श्री धनञ्जय जी महाराज ।। About Guruji

 

‘स्वामी धनञ्जय महाराज’ जो वैदिक आध्यात्मिक वाङ्गमयी व्यास परम्परा कि विलक्षण तथा रसमयी वाग्धारा को प्रवाहित करने वाले परम संत हैं । जो हास्यात्मक एवं कवित्व कला से परिपूर्ण भागवत कथा के माध्यम से भक्तों के मन को अनायास ही भगवान श्री मुरली मनोहर कृष्ण के श्री चरणों में लगा देते हैं ।।

 

पिता पं. श्री श्याम नारायण पाण्डेय एवं माता श्रीमती सुभद्रा देवी के यहाँ चौथे पुत्र के रूप में काशी (वाराणसी) में संवत 2032, भाद्रपद शुक्लपक्ष द्वादशी (वामन द्वादशी) दिन बुधवार को दिन में 12 बजे एक शुद्ध वैष्णव परिवार में स्वामी जी का जन्म हुआ ।।

 

रामानुज वैष्णव संप्रदाय के उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध संत जन्मना विरक्त वैष्णवाचार्य श्री श्री जगदाचार्य श्री त्रिदंडी स्वामी जी महाराज के अकिंचन शिष्य ‘श्री श्री १००८ श्री जियर स्वामी जी महाराज’ से वैष्णवता की दीक्षा एवं वैष्णव धर्म को जन-जन तक पहुँचाने का आदेश शिरोधार्य कर मंजिल की तलाश में चल पड़े ।।

 

‘वेंकटेश स्वामी का मंदिर’ सिलवासा (संघ शासित प्रदेश, दादरा एवं नगर हवेली) में भगवत्कृपा से सेवा का अवसर मिला । पूरी निष्ठा से भगवान की सेवा की । भगवान की कृपा से आज भागवत जी की कथा का देश-विदेशों में रसमय गायन करते हुए भगवद्भक्ति (भगवान के श्री चरणों) में अपना जीवन समर्पित कर आनन्द का अनुभव करते हैं ।।

 

पूज्य गुरुदेव ‘स्वामी श्री धनञ्जय जी महाराज’ अग्नि देव के उपासक हैं । तथा सिद्ध महापुरुष हैं, और जिस किसी को भी, एक बार भी, अपनी करुणा भरी दृष्टि से निहार लेते हैं, तत्काल उसका कल्याण हो जाता हैं ।।

 

।। लोक कल्याण मिशन चैरिटेबल ट्रस्ट, सिलवासा ।।

ऑफिस एड्रेस – शॉप नं. 4. गायत्री मंदिर के बगल में, मंदिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

 

Organization : LOK KALYAN MISSION CHARITABLE TRUST, SILVASSA.

 

Address : Shop No. – 4, Just to Gayatri Mandir, Amli, Silvassa, India
State            :   Dadra and Nagar Haveli
ZipCode       :  396230

Contact-No : +91260 – 6538111.
Mobile-No : +91-9375288850

Email           : dhananjaymaharaaj@gmail.com
                       : sansthaanam@gmail.com
Website : www.dhananjaymaharaj.com
                  : www.sansthanam.com

Swami Dhananjay Maharaj

Swami Dhananjay Maharaj

श्रीमद्भागवत प्रवक्ता - स्वामी धनञ्जय जी महाराज के श्रीमुख से कथा पान हेतु अपने गाँव, शहर या सोसायटी में निजी अथवा सार्वजनिक रूप से भागवत कथा के आयोजन हेतु सम्पर्क करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *